कैसे बचेगी लाडो की लाज !


खूंटाघाट  का खौफ
कैसे आयेगा कोई इस राज्य में पर्यटन के लिए.जहां सरेआम नीलाम होती है बेटियों की आबरू, गुंडे बजा रहे हैं आतंक का डमरू, जवान बेटियों का बनाया जा रहा है अश्लील एम एम एस और बांटा जा रहा है सभ्य समाज को, अपराधी  हैं यहाँ  मस्ती में , बेटियाँ सिसक रही हैं बस्ती में, बट्टा लग रहा है गरीबों की हस्ती में, छेड़ हो गया है क़ानून की कश्ती में, मत आना लाडो इस प्रदेश क्योंकि गुंडे यहाँ पल रहे है पुलिस की सरपरस्ती में...
*हम तो बस यही कहेंगे की-- किसे लड़की पे आँख उठाने के पहले सोच ये लेना,की अपने घर में भी अपनी कोई बेटी सयानी है.*
बिलासपुर के रतनपुर स्थित खूंटाघाट में पिछले दिनों एक लड़की को उसके प्रेमी के सामने ही कुछ गुंडों ने हथियारों के बल पर लड़की के कपडे उतरवाकर उसका  एमएम एस  बनाया और इसके बाद उसे सभ्य समाज में बाँट दिया. पुलिस मामले पर अनभिज्ञता जताती रही. हैरत की बात तो यह है की उस एमएम एस में आरोपी भे दिखाई दे रहे हैं. घटना लगभग १५ दिनों पुराणी है. सुनाने में उनकी भाषा हरियाणवी लग रही है.
पश्चिम बंगाल के उत्तरी चौबीस परगना में एक स्कूल में आठवीं की छात्रा के कपडे उसी की टीचर ने उतरवाया, तो कुछा दिनों पहले शान्तिनिकेतन में एक बच्ची को उसकी वार्डेन ने पेशाब पीने के लिए मजबूर किया था. जिसमें अब तो प्रधानमंत्री को नोटिस भी जारी हो चुकी है.
वहीं गौहाटी में एक अकेली लड़की पर कई लोग सरेबाजार जंगली भेड़ियों की तरह टूट पड़ते हैं, उसके कपडे तार-तार हो जाते हैं. अब जाकर कहीं मामला पुलिस की जानकारी में आया है और कार्यवाही हो रही है.
उधर एक और बेटी सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में जा रही हैं जिसको सोच कर हर भारतीय का सीना चौड़ा हुआ जा रहा है. लाख टेक का सवाल है के क्या हम अपनी बेटियों के साथ ऐसा ही बर्ताव होते देख सकेंगे! अगर नहीं तो फिर क्या वो किसी की बेटी नहीं थी जिसकी इज्जत तार-तार कर दी गई? क्या यही सभ्य समाज का चल चलन है. क्या इसी का नाम उच्च शिक्षा है? अगर हाँ तो बड़े दुख के साथ निवेदन है की हमें अशिक्षित ही रहने दिया जाए. कमसे कम बहू बेटियाँ महफूज तो रहें गी .

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव