अफसरशाही दिखाने वाले निपट गए, अधिकारियों पर हावी हमारे मंत्री



यूं तो शासन और प्रशासन के बीच तल्खियां कोई नई बात नहीं है। यही वजह है कि कभी मंत्री व विधायक अधिकारियों की शिकायत करते हैं, तो कभी अधिकारी मंत्री व विधायकों की शिकायत करते हैं, कभी-कभार तो दोनों एक दूसरे पर गंभीर आरोप तक जड़ देते हैं।
दरसअल, इस तकरार का जिक्र इसलिए करना पड़ रहा है, क्योंकि बीजेपी के बस्तर प्रभारी सुनील सोनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अफसरशाही दिखाने वाले कुछ अधिकारी निपट गए हैं और अब हमारे मंत्री अधिकारियों पर हावी हो रहे हैं। सुनील जगदलपुर में पार्टी के कामकाज की समीक्षा करने के साथ ही कार्य

कर्ताओं को चुनावी टिप्स देने पहुंचे थे।

---------------------------------------------
बस्तर/जगदलपुर।
क्या है पूरा मामला-
जानकारी के मुताबिक, पखवाड़े भर पहले जगदलपुर के बकावंड में 55 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा हटाने गए अधिकारियों के खिलाफ भाजपा नेताओं ने मोर्चा खोलते हुए हंगामा किया था। हालात ये हो गए थे कि स्थिति को काबू में करने के लिए प्रशासन को पुलिस बल भी बुलाना पड़ा था।
प्रशासन की इस कार्रवाई से बस्तर में भाजपा के कई दिग्गज नेता नाराज थे और इस बात की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी। जिसके बाद प्रशिक्षु आईएएस को दरभा का सीईओ बनाकर स्थानातंरण कर दिया गया था, तो वहीं तहसीलदार को कांकेर भेज दिया गया। इसी कार्रवाई का हवाला देते हुए सुनील सोनी ने ये बयान दिया है।
गौरतलब है कि भाजपा के तीसरे कार्यकाल में कुछ समय पहले तक भाजपा के मंत्री और विधायक लगातार सरकार से इस बात की शिकायत करते थे कि प्रदेश में अफसरशाही हावी है और अफसर भाजपा के नेताओं और मंत्रियों नहीं सुनते हैं।
----------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव