पहले शराब लाओ तब होगा पोस्टमार्टम



-गरीबों की मौत पर अधिकारी और कर्मचारी कैसे जश्र मनाते हैं इसका जीता जागता नमूना बिलासपुर के आदिवासी विकासखंड गौरेला में देखने को मिला। यहां एक पुलिस वाले ने सड़क हादसे में मरी एक बैगा महिला का पोस्टमार्टम करवाने से पहले ही शराब के बोतल की मांग कर दी। उसका कहना था कि पहले शराब की बोतल लाओ फिर होगा पोस्टमार्टम। शिकायत के बाद अब पुलिस के अधिकारी कार्रवाई की बात कर रहे हैं। सवाल है कि आखिर राज्य की पुलिस इतनी संवेदनहीन क्यों हो चुकी है?

पुलिसवालों ने मांगी शराब, कहा-बोतल लेकर लाओ तभी होगा पोस्टमार्टम

बिलासपुर।

क्या है पूरा मामला-
दरअसल पूरा मामला गौरेला थानाक्षेत्र के चुक्तीपानी गांव का है।  जहां गुरूवार शाम जगंल से लकड़ी लाते समय अज्ञात बोलेरो वाहन की ठोकर से गांव की रहने वाली इतवरिया बाई बैगा की मौत हो गयी।  जिसकी जानकारी गांव के लोग और परिजनों ने गौरेला पुलिस को दी।
पुलिसवालों ने मांगी शराब, कहा-बोतल लेकर लाओ तभी होगा पोस्टमार्टम
जिसके बाद गौरेला पुलिस ने शव का मर्ग पंचनामा की कार्रवाई कर शव को गौरेला थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी बिहारी लाल उपाध्याय को शव का पोस्टमार्टम कराने की जवाबदारी के साथ रवाना कर दिया गया।
अधिकारी दे रहे कार्रवाई का भरोसा-
शव को पोस्टमार्टम घर पहुंचने से पहले ही पुलिसकर्मी बिहारी लाल , परिजनों से शराब की मांग करने लगा।  इतना ही नहीं पुलिसकर्मी परिजनों के साथ शराब की दुकान पर जाकर 600 रुपए की शराब ले आया।
मामले की जानकारी जब पुलिस को दी गई तो पुलिस ने सारे आरोपों से इन्कार कर दिया।  जब  ने इस गम्भीर मामले की पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से चर्चा की तो उन्होंने मामले की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया।
----------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव