रमन के सुराज पर भारी भाजपा नेता का गुंडाराज




रायपुर / दंतेवाड़ा। सत्ता के नशे में कई बार आपने नेताओं की दबंगई देखी होगी। एकबार फिर से छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की गीदम नगर पंचायत में ये दबंगई देखने को मिली है। जहां एक भाजपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री के बेटे ने गुंडागर्दी की है।
पूर्व राज्यमंत्री विजय तिवारी के बेटे गीदम के जनपद अध्यक्ष अभिलाष तिवारी ने सत्ता की शक्ति का इस्तेमाल अपनी गुंडागर्दी के लिए किया है। अभिलाष की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। अभिलाष ने सब्जी बाजार में अपनी छोटी से दुकान लगाने वाले गरीबों के साथ दुव्र्यवहार किया। घटना शुक्रवार की है जब अभिलाष तिवारी अपने सुरक्षाकर्मियों संग इलाके के दौरे पर निकले हुये थे। शुक्रवार को अभिलाष तिवारी अपने सुरक्षाकर्मियों संग इलाके के दौरे पर निकले थे, लेकिन सड़क किनारे सब्जियां बेचते आदिवासी इन्हें इतने नागवार गुजरे कि उन्होंने लात मारकर उनकी सब्जियां ही बिखरा दीं। ग्रामीण इनके सामने हाथ जोड़ मिन्नतें करते रहे, लेकिन भाजपा नेता अभिलाष तिवारी ने उनकी एक न सुनी।








सीएम के सुराज पर भारी भाजपा नेता का गुंडाराज


एंट्रो- एक ओर राज्य के मुखिया गर्मियों में धुर नक्सली इलाकों में चौपाल लगाते हैं। आदिवासियों की समस्याएं सुनते हैं। उस पर कार्रवाई के आदेश देते हैं। तो उन्हीं के राज्य में गीदम नगर पंचायत अध्यक्ष अपनी सत्ता की हनक में इस कदर अंधे हो गए हैं कि उन्होंने उन्हीं आदिवासियों को लातों से मारने में भी कोई परहेज नहीं किया। मामला सोमवार का है जब साहब कहीं दौरे पर निकले थे। रास्ते से गुजर रहे थे कि आदिवासियों की छोटी-छोटी दुकाने सामने आ गईं। बस फिर क्या था साहब का पारा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। उन्होंने लात से ठोकर मार कर दुकानों के सामान बिखेर दिए। आदिवासी दुकानदार साहब के सामने घिघियाता और हाथ जोड़ता रहा  मगर साहब ने उसकी एक न सुनी।  ऐसे में लोक को लतियाते इस तंत्र की शर्मगाथा एक सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई। अब सवाल तो यही है कि क्या भाजपा नेता इतने निरंकुश हो गए हैं? क्या इस देश का कानून किसी को ये अधिकार देता है कि वो राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों के साथ इस तरह का व्यवहार करे? दु:खद बात तो ये है कि  प्रशासन ने आज तक इस पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की है।
भाजपा नेता की हिटलरशाही की चारों तरफ हो रही निंदा
रायपुर/ दंतेवाड़ा। जिले में एक भाजपा नेता की गुंडागर्दी सामने आई है।  आरोप है कि भाजपा नेता अभिलाष तिवारी ने गरीब आदिवासियों की रोजी रोटी उजाडऩे का काम किया है। दंतेवाड़ा जिले में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक विजय तिवारी के बेटे अभिलाष तिवारी गीदम नगर पंचायत के अध्यक्ष हैं। इलाके में अपने रसूख और नक्सली समस्या के चलते इन्हें गनमैन भी दिए गए हैं, लेकिन भाजपा नेता अभिलाष तिवारी अपनी ताकत कहां पर दिखा रहे हैं ये साफ दिख रहा है।  ये घटना शुक्रवार की है जब अभिलाष तिवारी अपने सुरक्षाकर्मियों संग इलाके के दौरे पर निकले हुए थे। शुक्रवार को अभिलाष तिवारी अपने सुरक्षाकर्मियों संग इलाके के दौरे पर निकले थे, लेकिन सड़क किनारे सब्जियां बेचते आदिवासी इन्हें इतने नागवार गुजरे की उन्होंने लात मारकर उनकी सब्जियां ही बिखरा दीं। ग्रामीण इनके सामने हाथ जोड़ मिन्नतें करते रहे, लेकिन भाजपा नेता अभिलाष तिवारी ने उनकी एक न सुनी।
राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों का सरेआम अपमान-
एक ओर राज्य सरकार आदिवासियों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती है तो दूसरी ओर उसके नगर पंचायत अध्यक्ष गरीब आदिवासियों के साथ इस तरह का बर्ताव करते हैं। ऐसे में सवाल तो यही उठता है कि क्या इनको कानूनी मदद भी नहीं दी जा सकती है? यदि ऐसा ही रहा तो लोगों का देश की कानून व्यवस्था से विश्वास उठ जाएगा।
वर्जन-
मैंने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है, और न ही मुझे इसकी कोई जानकारी है।
सौरभ कुमार
कलेक्टर दंतेवाड़ा

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव