फेल हुई रेल को लूट की छूट


दिल के फफोले जल उठे सीने के दाग़ से,इस घर को आग लग गई घर के चराग़ से।


 देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने रेलवे मंत्रालय को लूट की पूरी छूट देने जा रही है। ऐसे में आम आदमी का जीना दुश्वार हो जाएगा। रमजान के पाक महीने में रेल मंत्री सुरेश प्रभु रियायत की आयत पढ़कर जनता को ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि देश की रेल पता नहीं कितने दिनों से 43 फीसदी रियायत पर आम लोगों को यात्रा करवा रही है। यानि जल्दी ही रेल को इस भार से मुक्ति दिलाने की भी कवायद की जाएगी। यदि ऐसा होता है तो देश की जनता पर महंगाई की एक बड़ी मार पडऩे वाली है। अच्छे दिनों की आड़ में लगातार महंगाई की लाठियां झेल रही जनता की हालत देखने वाला कोई दूर-दूर तक  दिखाई ही नहीं देता। जो ऐसे संकटों से इनके आंसू पोंछने और दिलासा देने का काम करना भी चाहती थी उसको इतनी दूर कर दिया गया है कि वो चाहकर भी पास नहीं आ सकती है।
अब तो जनता ये भी कहने लगी कि भगवान ऐसा दरवान कभी किसी को भी मत देना। जो साठ महीने में ही देश को साठ साल का बूढा बना दे। मोदी की सरकार के खाते में अब एक-एक कर असफलताओं ने आना शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर जल्दी ही इन पर प्रभावी रोक नहीं लगाई गई तो आने वाले चुनावों में इनकी हालत कांग्रेस से भी गई बीती हो जाएगी।
खुद के पैसे लेने में तो इतने तेज और जनता को देने के नाम पर इस सरकार की क्या हालत है ये किसी से छिपी नहीं है। आलम ये है कि राज्य के कोरबा में एक किसान के खाते में सूखा राहतकोष से 40 पैसे मिले हैं। इससे पहले भी सरकारी अधिकारियों ने किसी को 55 तो किसी को 60 रुपए का चेक थमाया था।
कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो ये चौकीदार फेल हो गया है। इसने अच्छे दिनों का सपना दिखाकर पूरे देश की ढाई अरब जनता को बेवकूफ बनाया। ऐसे में अब आने वाले चुनावों में जनता भी इनको सबक जरूर सिखाएगी। इस बार अगर महंगाई बढ़ी तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि लोग पुरानी कांग्रेस की सरकार को याद करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव