जंगल में जमघट

कटाक्ष-

निखट्टू
 बरसात में अधिकांश जंगलों में लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। ऐसे में बलौदा बाजार के पास बारनवापारा के जंगलों में भाजपा का चिंतन शिविर आयोजित किया गया। प्रतिबंध आने-जाने पर है चिंतन करने पर थोड़े? 58 से ज्यादा कद्दावर नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ दो दिनों तक जमकर चिंतन के नाम पर तफरीह की। यहां दिल्ली से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आने वाले थे। तो उनके उडऩखटोले के उतरने की जगह बनाने के लिए कुछ पेड़ों को काट दिया गया। बच्चों से पोस्टर और झंडियां लगवाई गईं। अब ये सब देखकर कांग्र्रेस के सीने पर सांप लोट गया। घर बैठे -बिठाए उसको सोनिया गांधी को दिखाने के लिए एक मुद्दा मिल गया। वैसे भी अजीत जोगी के पार्टी से जाने के बाद से कांग्रेस के पास कोई खास मुद्दा तो था नहीं। तो ङ्क्षचतन बैठक की सबसे ज्यादा चिंता कांग्रेस को ही थी। इन लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। ये दीगर बात है कि अमित शाह खराब मौसम के कारण नहीं आ पाए, मगर कांग्रेसियों ने बात का बतंगड़ तो बना ही डाला।
यही कांग्रेसी है कि पिछली बार जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के दौरे पर आए थे। तो उनकी यात्रा का विरोध भी ढंग से यही कांग्रेसी नहीं कर पाए थे। उनका विमान सुबह लैंड किया और वे माना एअर पोर्ट से ही डोंगरगढ़ के लिए रवाना हो गए। उसके एक घंटे बाद बाद तब हांफते -हांफते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रे भवन पहुंचे। उसके बाद इन लोगों ने आकाशवाणी भवन से राज्यपाल भवन के चौराहे तक रैली निकाल कर विरोध जताया। यानि बाजा कहीं और बजा और मनोहर कहीं दूसरी जगह नाचे।
अब जोगी तो कांगे्रेस में रहे नहीं कि बहाना बना लिया जाए। तो अब भाजपा का बारनवापारा में जमघट  देखकर कांग्रेस की छाती फट रही है। ऊपर से उनकी सदस्यों की तादाद भी आए दिन घट रही है। ये पूरा देश जानता है कि कांग्र्रेसी नेताओं की जिंदगी कैसी कट रही है। और इनकी सोच कैसे मूल विषयों से हट रही है, कि बलौदाबाजार के कांग्रेसी ऐश कर रहे हैं और रायपुर वाले विज्ञप्तियों पर विज्ञप्तियां ठेले पड़े हैं। कोशिश भी हो रही है कि सबसे पहले हमारी छप जाए। अब इनको कौन समझाए कि भैया विरोध तो कम से कम कायदे से किया करो? वैसे भी ये सीधी बात तो समझने से रहे। तो अब हम तो दीवार पर सिर मारने से रहे । तो फिर आज आपसे लेते हैं विदा कल फिर मुलाकात होगी तब तक के लिए जय...जय।
-----------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव