21 टन पुराने नोटों को ले जा रहे ट्रक का कटा चलान



 रायपुर में यातायात पुलिस ने एक ओव्हर लोडेड ट्रक का चालान काट दिया। तलाशी के दौरान पुलिस की आंखे ये देखकर फटी की फटी रह गईं कि उस ट्रक में 21 टन 5सौ और एक हजार के नोटों के बंडल भरे पड़े हैं। इसको भारतीय रिजर्व बैंक ने किराए पर लिया था। ये भिलाई से नागपुर जा रहा था। बाद में 30 हजार का जुर्माना वसूलने के बाद इसको छोड़ दिया गया।

रायपुर। 
क्या है पूरा मामला-
 दरअसल चलन से बाहर किए गए 500 और 1000 रुपए के नोटों के बंडल लादकर छत्तीसगढ़ के भिलाई से नागपुर जा रहे भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा किराये पर लिये गये एक कंटेनर ट्रक का क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा इसलिए चालान काट दिया गया क्योंकि उसमें क्षमता से अधिक बंडल लादे गए थे।  ट्रक को गोंडिया जिले में देवरी सीमा नाके पर रोक लिया गया।
क्या कहते हैं आरटीओ के अधिकारी-
आरटीओ के एक अधिकारी ने कहा कि यह कार्रवाई मंगलवार रात की गई और ड्राइवर से 30,000 रुपए जुर्माना वसूला गया। गोंडिया जिले के उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी विजयन चव्हाण ने मीडिया को बताया, ''कंटेनर की क्षमता 16 टन भार लादने की थी, लेकिन हमने पाया कि यह 21 टन भार ले जा रहा था।  यह वाहन 500 और 1000 रुपए के नोटों से भरा था जिन्हें नागपुर में आरबीआई के करेंसी चेस्ट भेजा जा रहा था। ÓÓ चव्हाण ने कहा, '' इस वाहन के कागजातों एवं अन्य आवश्यक दस्तावेजों का सत्यापन किया गया।  हमें नागपुर स्थित परिवहन आयुक्त से निर्देश मिला कि जुर्माने का भुगतान होने के बाद वाहन को छोड़ दिया जाए। ÓÓ
-

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव