यहां मुर्दों के नाम पर आता है बिजली का बिल



कोरिया में ये क्या होरिया...!

कोरिया जिले के सोनहत ब्लॉक के बेलिया चेरवापारा गांव निवासी बादसाय बिजली विभाग की मनमानी से आहत है। उसका आरोप है कि उसके मृत पिता रामदास के नाम से बिजली विभाग लगातार बिल भेजे ही जा रहा है। आलम ये है कि अब तो बिल की राशि बढ़कर 9 हजार हो चुकी है। मजेदार बात तो ये है कि बादसाय के घर में बिजली का कनेक् शन लगा ही नहीं है। अब ऐसे में जब कनेक् शन ही नहीं लगा  तो बिल काहे का? लोग तो अब यही कह रहे हैं कि अमां...कोरिया में ये क्या होरिया...?

कोरिया।
क्या है पूरा मामला-
 सोनहत ब्लॉक के ग्राम बेलिया चेरवापारा वार्ड नंबर 02 निवासी बादसाय ने उसके बरसों पहले मर चुके पिता के नाम से बिजली का बिल आने की शिकायत की है। इस संबंध में बादसाय ने बताया कि कई महीनों से उसके पिता स्व. रामदास के नाम से बिजली का बिल आ रहा है। उसने यह भी बताया है कि तकरीबन 20 से 22 साल पहले उसके पिता काशीराम की भी मृत्यु हो चुकी है। बादसाय का कहना है कि उसने जब से होश सम्हाला है तब से उसके यहां बिजली का कोई कनेक् शन ही नहीं लगा है। इस संबंध में बादसाय ने यह भी जानकारी दी है कि कुछ साल पहले ही उसके मोहल्ले चेरवापारा में बिजली की लाइन आई है। इससे पहले उसके पिता और दादा के जमाने मे मोहल्ले में बिजली का कनेक् शन ही नहीं था।  बावजूद इसके उसके पास लगातार हर महीने बिजली का बिल आ रहा है। बादसाय ने बताया कि उसके बडे भाई शंभू राम ने दो तीन साल पहले अपने घर मे बिजली के कनेक् शन के लिये आवेदन किया था परंतु आज तक उसके यहां बिजली नहीं जोड़ी जा सकी है। फिलहाल इस मामले की शिकायत बादसाय ने कलेक्टर से की है।
कई सालों से आ रहा है बिल-
कई सालों से आ रहे बिजली का बिल के लगातार आने के बावजूद भी बादसाय और उसके परिवार ने इसकी शिकायत किसी से नहीं की। वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए बादसाय ने बताया कि 2011 के आखिरी महीने में उसका बिजली का बिल 100 रुपए आया था। वहीं उसने यह भी बताया कि बीते दिनों उसके पडोसियों ने बताया कि जब वो घर पर नही था तब बिजली का बिील आया था। इसमें बकाया बिजली के बिल की राशि तकरीबन 9000 रुपए थी। इसके बाद उसके होश उड़ गये और वह शिकायत करने कलेक्टर कार्यालय जा  पहुंचा। इस मामले पर बिजली विभाग के मुख्य कार्यपालन अभियंता से जानना चाहा तो जांच कर कराने की बात कही है। अगर मृत व्यक्ति के  नाम पर बिजली विभाग ने बिजली का बिल भेजा है तो मामले की जांच की जाएगी ।
--------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव