मिलाजुला रहा महाबंद, सौ कांग्रेसी नेता गिरफ्तार

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के विरो

ध में प्रदेश बंद करवाने निकले कांग्रेस के सौ से ज्यादा नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तो वहीं राज्य के तमाम जिलों में इसका मिलाजुला असर देखने को मिला। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कांग्रेस का महाबंद कोई व्यापक असर नहीं छोड़ पाया।
कांग्रेस भवन को पुलिस ने घेरा, कांकेर में विधायक शंकर धुर्वा गिरफ्तार
रायपुर।
पुलिस ने घेरा कांग्रेस भवन-
इसके साथ ही पुलिस ने कांग्रेस भवन को घेरे रखा है। शास्त्री बाजार को गांधीवादी तरीके से बंद कराने निकले लोगों के रोक लिया गया। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने महात्मा गांधी की तस्वीर को उनसे छीनकर फाड़ डाला। विकास उपाध्याय को सेंट्रल जेल के अंदर बंद किया गया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस प्रशासन अंग्रेजी हुकुमत की तरह बर्ताव कर रहा है।
कांकेर- शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी के 52वें दिन कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में बंद का आह्वान किया। इसको लेकर पूरा कांकेर शहर बंद रहा। यहां दुकानें नहीं खुलीं। सिवाय भाजपाईयों के किसी दूसरे व्यवसाई ने दुकान नहीं खोला। यहां कांग्रेसियों ने हाथ जोड़कर जनता से सहयोग मांगा और जनता और व्यवसाइयों ने उनका भरपूर सम्मान किया। कांग्रेसी विधायक शंकर ध्रुवा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
अंबिकापुर - सुबह नगर बंद कराने कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता निकले। बंद न कराने को लेकर पुलिस अधिकारी कई बड़े कांग्रेस नेताओं के घर पहुंचे थे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी आरएस नायक स्वयं निकले शहर निकले। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेताओं से चर्चा भी की। बंद के आह्वान में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी शामिल थे।

महासमुंद -कांग्रेस के बंद को लेकर शहरभर में पुलिस ने तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। स्कूलों के बाहर भी पुलिस जवानों को तैनात किया गया था। बाजार, बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन में भी सुरक्षा बढाई गई है। शहर में कांग्रेस भवन के बाहर बड़ी संख्या में जवान मौजूद थे। बल पूर्वक बंद कराने पर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी है।

जशपुर -शहर बंद कराने की कोशिश कर रहे नगर पालिका जशपुर के अध्यक्ष सहित दर्जन भर कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बंद रोकने के लिए सुबह से ही बस स्टैंड में जिले के आला अधिकारी डटे हुए हैं।

--------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव