जगदलपुर की गीता ने जीता मोदी का मन



-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी में तमाम खर्चे और चर्चे को दरकिनार करते हुए नक्सलियों से लोहा लेने वाली दंतेवाड़ा की सहायक आरक्षक गीता बिहारी ने महज एक हजार रुपए में शादी कर मिसाल कायम की। इस बहादुर बेटी ने अपनी शादी में आने वाले मेहमानों को महज चाय-और नाश्ता कराया। आरक्षक गीता ने बताया कि वे अपने देश के प्रधामंत्री की नोटबंदी का समर्थन कर रही हैं। इतनी सादगी से हुई इस शादी की इलाके में जमकर चर्चा हो रही है।

महज 1 हजार रुपए में इस पुलिस वाली ने रचाई शादी



जगदलपुर।

क्या है पूरा मामला-
दंतेवाड़ा की सहायक आरक्षक गीता बिहारी का विवाह हैदराबाद में नर्सिंग की कोर्स कर रहे जगदलपुर निवासी अमित ध्रुव से हुआ।  नवदंपति का कहना है कि वे भी धूमधाम से शादी रचाना चाहते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैशलेस निर्णय और बैंक से अधिक राशि न मिलने से सादगी भरी शादी का निर्णय लिया।
कितना हुआ खर्च-
विवाह समारोह में शामिल लोगों ने जोड़े को आशीर्वाद के साथ उपहार तो दिया।  लेकिन पार्टी के रूप में केवल चाय-नाश्ता ही उपलब्ध था।  नाश्ते पर करीब 500, जयमाला में 200 रुपये, 51 रुपये का प्रसाद और पंडित को 151 रुपये की दक्षिणा के साथ विवाह संपन्न हुआ।

नवदंपति के मुताबिक दूल्हे के पिता अलग रहते हैं।  मां को दिल की बीमारी हैं और अभी ऑपरेशन हुआ है।  घर का पूरा जिम्मेदारी अमित पर है।  इसी तरह गीता भी माता-पिता के मृत्यु के बाद से छोटे भाई और बहन की जिम्मेदारी संभाल रही है, दोनों रुपये का महत्व जानते हैं।  उनका कहना है कि मोदी जी के संदेश ने उनके विचारों को बल दिया।
--------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव