रतनजोत के बीज खाकर बीमार पड़े 35 बच्चे


 कोरबा।  जिले में रतनजोत बीज खाकर 35 बच्चे बीमार हो गए हैं। कोरबा जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के विकासखंड कोरबा के सकदुकला गांव स्थित शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं में से 35 छात्र-छात्रायें रतनजोत बीज खाकर बीमार हो गए हैं।
क्या है पूरा मामला-
उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद करतला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।  सभी की हालत खतरे से बाहर है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर मध्यान्न भोजन खाने के बाद छात्र-छात्राएं विद्यालय के पास खेल रहे थे।  इस बीच कुछ बच्चे विद्यालय से बाहर चले गए और रतनजोत बीज तोड़कर खा लिए।
कुछ देर बाद बच्चों की हालत खऱाब होने लगी।  बच्चे बेहोश होकर गिरने लगे।  इस दौरान कुछ बच्चों ने घटना की सूचना अपने अभिभावकों और शिक्षकों को दी।  तब विद्यालय के शिक्षकों और अभिभावकों ने बच्चों को करतला स्थित शासकीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।
जिले के विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी बिरेन्द्र सिंह कंवर ने बताया कि चिकित्सालय में 35 बच्चों को भर्ती किया गया है।  सभी की हालत खतरे से बाहर है।   यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बच्चे इस बीज को खा कर बीमार पड़े हैं।
-------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव