बस्तर को कैशलेस बनाने में जुटा प्रशासन




 जगदलपुर। देश में 500 और 1000 के पुराने नोट बदली के बाद अब आम लोगों को मोबाइल बैंकिग के माध्यम से रुपए ट्रांजेक्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
खरीददारी करने के लिए अधिकांश जगहों पर स्वाइप मशीन को लगाने की बात चल रही है, लेकिन बस्तर में स्वाइप मशीन की कमी के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हॉस्पिटल, पेट्रोल पंप सहित अन्य आवश्क सेवाओं वाली जगहों पर मशीनों को लगाने के लिए जिला प्रशासन कवायद कर रहा है।  बस्तर जिले को पहला कैशलैस जिला बनाने के लिए अब तक 500 स्वाइप मशीन लगाई जा चुकी हैं।  इसके अलावा स्वाइप मशीन के लिए अबतक 2500 लोगों के आवेदन भी आ चुके हैं।
आवेदन की जानकारी प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार कोर भेजा गया है।  बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया ने बताया कि बस्तर जिले को पहला कैशलेस जिला बनाने के लिए जिला प्रशासन की टीम जुट गई है।
कलेक्टर को भरोसा है कि जल्द ही पूरे जिले में स्वाइप मशीन लगाया जाएगा।  उनका कहना है कि देश में स्वाइप मशीन की कमी है, जिसके चलते थोड़ी परेशानी आ रही है।  लेकिन जल्द ही पूरे जिले में स्वाइप मशीन लगाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव