बेईमान हुए विमान, मुस्तैदी से बची सैकड़ों की जान



- देश के दिल दिल्ली के एयरपोर्ट पर जहां इंडिगो और स्पाइसजेट के विमान आमने-सामने आ गए तो वहीं गोवा के हंसा हवाईअड्डे पर जेट का विमान भी बेईमान हो गया। वो ऐसा  फिसला कि 360 डिग्री घूम गया। नौसैनिकों और कर्मचारियों की मुस्तैदी से तमाम लोगों की जान बच गई। दोनों ही घटनाओं के जांच के आदेश डीजीसीए ने दे दिए हैं।


दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस और स्पाइसजेट के विमान आमने सामने आए तो गोवा में फिसला हवाई जहाज

नई दिल्ली।  दिल्ली एयरपोर्ट पर आज सुबह एक बड़ा हादसा टल गया।  दो विमान आपस में टकराने से बच गए हैं।  जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस और स्पाइसजेट के विमान आपस में टकराने से बच गए।
जानकारी के अनुसार यात्रियों को उतारने के बाद टैक्सीवे की ओर इंडिगो का विमान जा रहा था तभी उसके सामने टेकऑफ के लिए जा रहा स्पाइस जेट का विमान आ गया। बता दें कि इंडिगो की फ़्लाइट कुछ देर पहले ही लखनऊ से दिल्ली आई थी।  इस विमान में क्रू समेत विमान में 176 यात्री सवार थे। मामले का संज्ञान लेते हुए डीजीसीए ने जांच के आदेश दे दिए हैं।
 रनवे पर फिसलकर 360 डिग्री घूमा, 15 यात्री जख्मी
गोवा के हंसा एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।  जेट एयरवज की 9ङ्ख2734 फ्लाइट सुबह 5 बजकर 4 मिनट पर जब गोवा से मुंबई जाने के लिए रनवे 26 पर टेक ऑफ कर रहा था तभी अचानक तकनीकी दिक्कत की वजह से विमान दूसरी दिशा में करीब 360 डिग्री तक घूम गया। एयरपोर्ट पर मौजूद नौसना के जवानों और अधिकारियों की मौजूदगी से हालात पर तुरंत काबू पा लिया गया।  जेट एयरवज ने इस घटना को लेकर अफसोस जाहिर किया है और कहा है कि इस घटना से जुड़े और जानकारी बाद में दी जाएगी।  साथ ही यात्रियों के मुंबई भेजे जाने के वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं। एएनआई के मुताबिक, विमान 9ङ्ख-2374 रनवे पर किसी तकनीकी खराबी की वजह से फिसल गया।  इसमें क्रू मेंबर्स समेत 161 लोग सवार थे।  जिसमें से 154 यात्री और 7 क्रू मेंबर्स थे।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव