कोयला घोटाले पर फैसला 24 को





विजय दर्डा और अन्य भाग्य का होगा फैसला
नई दिल्ली/ रायपुर। कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने पूर्व सांसद विजय दर्डा और पांच अन्य के खिलाफ लगे आरोपों पर अपना फैसला 24 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया है।
क्या है पूरा मामला-
यह मामला छत्तीसगढ़ में एक कोल ब्लॉक आवंटन में की गई कथित गड़बड़ी से संबंधित है।  इसमें दर्डा के बेटे देवेंद्र दर्डा और पूर्व कोयला सचिव एच. सी.  गुप्ता का नाम भी है। आरोप तय किए जाने को लेकर सीबीआई और आरोपियों द्वारा अपनी जिरह पूरी कर लेने के बाद अदालत ने आदेश सुनाने के लिए 24 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है।
पिछले साल 20 अगस्त को अदालत ने आरोपियों को जमानत दे दी थी।  इनमें दो वरिष्ठ अधिकारी के.  एस. क्रोफा और के.  सी.  समरिया एवं कारोबारी मनोज कुमार जायसवाल भी शामिल हैं।
अदालत ने पिछले साल 20 नवंबर को इस मामले में सीबीआई की जांच बंद करने की रिपोर्ट अस्वीकार कर दी थी और एजेंसी को आगे जांच करने का निर्देश दिया था।
इस मामले में आरोप है कि तत्कालीन राज्यसभा सदस्य दर्डा ने तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे पत्रों में 'तथ्यों को गलत ढंग से प्रस्तुत किया थाÓ।  मनमोहन सिंह के पास उस समय कोयला मंत्रालय का भी प्रभार था।
--------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव