मां दुर्गा पर विवादित टिप्पणी का अंजाम भुगतेंगे कुंजाम



व्हाट्सएप पर किया था अभद्र पोस्ट, दर्ज हुई एफआईआर

 सुकमा। आराध्य देवी मां दुर्गा के खिलाफ व्हाट्सएप पर अभद्र पोस्ट करने का मामला सामने आया है। धर्मसेना व युवक कांग्रेस ने स्थानीय सिटी कोतवाली में सीपीआई नेता व आदिवासी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष कुंजाम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
क्या है पूरा मामला-
जानकारी के मुताबिक, मनीष कुंजाम ने मां जगदम्बा को लेकर विवादास्पद, अश्लील और अभद्र शब्दों का उपयोग करते हुए व्हाट्सएप  के एक ग्रुप में पोस्ट किया था। इस पर युवा कांग्रेस व धर्मसेना के कार्यकर्ताओं ने गहरी आपत्ति जताते हुए सिटी कोतवाली में उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी।
इस संबंध में आदिवासी नेता मनीष कुंजाम का कहना है कि व्हाट्सएप पर एक पोस्ट मिली थी। जिसमें दुर्गा व महिषासुर के संबंध में कुछ ऐसे तथ्य थे, जिन पर विचार किया जाना चाहिए। लिखे गये तथ्य आदिवासी परम्पराओं से मिलते-जुलते हैं। ये कोई नयी बात नहीं है। इस पर फिल्में बन चुकी हैं और साहित्यों में भी इसका वर्णन कई बार किया जा चुका है। ऐसे में पोस्ट में उल्लेखित पोस्ट विचारणीय है, यही कारण है कि मैंने इसे दूसरे ग्रुप में फॉरवर्ड किया।
वर्जन-
 जिस ग्रुप में यह पोस्ट मिला है, उसके सदस्य सुशील मौर्य ने पोस्टकर्ता कुंजाम के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की थी। इन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के चलते आईटी एक्ट की धारा 295क के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
आलोक दत्ता
प्रभारी निरीक्षक
सिटी कोतवाली
-----------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव