क्यों श्मशान से भागे लोग बचाकर जान



 कोरबा के फरसवानी के श्मशान में गुरुवार को भगदड़ मच गई। वो भी इतनी तेज कि लोग अपनी-अपनी जान बचाकर जहां मौका मिला भाग खड़े हुए। इस भगदड़ के पीछे का कारण पता चला कि वहां एक लाश के अंतिम संस्कार के दौरान चिता के धुएं से बिदकी मधुमक्खियों ने अचानक हमला कर दिया। इसमें 43 लोगों के घायल होने की खबर है।

 कोरबा ।
क्या है पूरा मामला-
दरअसल  उरगा अंतर्गत ग्राम फरसवानी में रहने वाले जायसवाल परिवार के यहां गमी हो जाने पर अंतिम संस्कार के लिए स्थानीय मुक्तिधाम में गांव के करीब 250 लोग एकत्रित हुए थे।
दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचे लोगों में उस समय अफरातफरी मच गई, जब मधुमक्खी के झुंड ने लोगों पर हमला कर दिया।  बताया जा रहा है कि जैसे मुखाग्नि की प्रक्रिया हुई, नजदीक के ही एक पीपल पेड़ में मधुमक्खी के छत्ते से अचानक मधुमक्खी बाहर आ गईं।
दाह संस्कार के वक्त धुआं होने से मधुमक्खियों ने हमला किया।  एकाएक हुए हमले से लोग घबरा गए और भागने का मौका नहीं मिल पाया।  मधुमक्खियों के डंक से 43 लोग घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास भेजा गया।
कई लोगों को तो मधुमक्खी ने बुरी तरह से काट लिया है।  दाह संस्कार में सैकड़़ो के संख्या में पारिवारिक सदस्य उपस्थित थे, जो मधुमक्खी के हमले से हताहत हुए हैं।  जिनकी हालत अभी ठीक बताई जा रही है।
-----------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव