अंबिकापुर पुलिस कंट्रोल रूम में लगी आग



सीसीटीवी कैमरों से टूटा संपर्क
अम्बिकापुर। मंगलवार की दोपहर पुलिस लाइन स्थित पुलिस कंट्रोल रुम में सीसीटीवी कंट्रोल कक्ष में अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गयी। आग लगने से लगभग एक लाख रुपए कीमत के कंप्यूटर, कुर्सी और वायरिंग जलकर खराब हो गए। बताया गया कि कंट्रोल रुम स्थित सीसीटीवी कैमरे में लगी मरकरी लाईट का कंडेन्सर अचानक फटजाने से बिजली के तारंों में आग लग गयी, जिससे निकली आग नीचे सामानों के बी़च गिर गयी।


मरकरी लाइट का कंडेन्सर फटने से लगी आग-
बताया जा रहा है कि हादसा दोपहर तीन बजे के लगभग हुआ, जहां कंट्रोल रुम स्थित सीसीटीवी कैमरे में लगी मरकरी लाईट का कंडेन्सर अचानक फटजाने से बिजली के तारों में आग लग गयी। कंडेन्सर फट जाने से नीचे गिरी आग की चिंगारी से वंहा रखी कुर्सी व कंप्यूटर सेट जलने लगा। कक्ष में लगा एसी चालू होने की वजह से कुर्सी के पास लगे कंप्यूटर व अन्य उपकरण में आग तेजी से पकड़ ली। बताया गया कि घटना के वक्त सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष में उस वक्त कोई भी कर्मी मौजूद नहीं था। फायर स्टेशन से आयी दमकल की टीम ने सीसा तोड़कर पहले धुंआ बाहर निकाला उसके बाद आग पर काबू पाया।

शहर में लगे 28 ष्टष्टञ्जङ्क कैमरों से संपर्क टूटा-
आग लगने की सूचना मिलते ही एसपी, एडिशनल एसपी समेत कई आला अधिकारी मौके पर पंहुच गए थे। सूचना पर पंहुची दमकल के दो वाहनों ने आधा घंटे मशक्कत करने बाद आग पर काबू पाया। शहर मे लगे 28 सीसीटीवी कैमरे से कंट्रोल रुम का संपर्क पूरी तरह टूट चुका है। एएसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि आग लगने की घटना से कंप्यूटर सेट और कुछ वायरिंग जली है, कोई खास नुकसान नहीं हुआ है। बिलासपुर से कंपनी वालों को बुलाकर व्यवस्था को दुरुस्त करवाने की कवायद की जा रही है। घटना के वक्त नियंत्रण कक्ष में तैनात कर्मचारी खाना खाने गया था।

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव