आधा दर्जन चोरी के बाद भी पुलिस सो रही...!



 जिले के एक मात्र रघुनाथ मेडिकल कालेज की सुरक्षा भी राम भरोसे ही चल रही है। ये बात यहां के मरीजों और डॉक्टर्स तक को खल रही है। दो महीने में छह से ज्यादा चोरियों की हो चुकी हैं वारदातें। तो वहीं अस्पताल के भीतर खून के दलाल कमा कर हो रहे हैं लाल। मरीजों से हो रही सरेआम ठगी। यानि अंदर भी चोरी और बाहर भी चोरी उसके बाद भी यहां पुलिस सो रही। ऐसे में सवाल तो यही कि आखिर इन चोरियों से इन लोगों को कौन निजात दिलाएगा?
राम भरोसे रघुनाथ मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा, न अंदर और न ही बाहर कोई सुरक्षित

अम्बिकापुर।
क्या है पूरा मामला-
मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में वाहन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दो माह में लगातार आधा दर्जन मोटरसाइकिलें अस्पताल परिसर से अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली है। दूसरी तरफ अस्पताल के अंदर भी अज्ञात लोगों द्वारा मरीजों से ठगी व लूट की घटना लगातार प्रकाश में आ रही है। इस लिहाज से न तो अस्पताल अंदर से सुरक्षित है और न बाहर से।
डॉक्टर को भी नहीं छोड़ रहे चोर-
आज शुक्रवार की सुबह अस्पताल परिसर से एक व्यक्ति की साइकिल सहित एक चिकित्सक की बाइक चोरी हो गई ।   चोरी की  घटनाएं यहां के अस्पताल परिसर में हर दो दिन बाद देखने को मिल रही हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से अस्पताल के अंदर सुरक्षा के दृष्टिकोण से महिला गार्ड की तैनाती की गई है, वहीं अस्पताल परिसर में साइकिल स्टैण्ड में महिला कर्मियों को लगाया गया है। जिनकी शिकायतें हर रोज देखने व सुनने को मिल रही हैं। अस्पताल प्रबंधन द्वारा सब कुछ जानते हुये भी अभी तक कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये गये हैं। पुलिस ने प्रबंधन से बात करके अस्पताल के सामने सीसी टीव्ही कैमरे लगाने की बात कही है, परंतु अभी तक इस पर भी कोई अमल नहीं किया गया है। लगातार वाहन चोरी की घटनाओं से पुलिस भी परेशान हो चुकी है। तो वहीं जिम्मेदार इस मामले में कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

--

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव