चिटफंड कंपनी के दो निदेशक महाराष्ट्र से गिरफ्तार



 छत्तीसगढ़ में फर्जी कंपनी बनाकर लोगों को 44 करोड़ से भी ज्यादा रकम का चूना लगाने के आरोप में उसके दो निदेशकों को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। इस मामले की पुष्टि राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने की। उन्होंने बताया कि अनमोल इंडिया एग्रो हर्बल फार्मिंग एंड डेयरीज केयर कंपनी लिमिटेड के निदेशक मोहम्मद खालिद मेमन और उसके भाई मोहम्मद जुनैद को  नागपुर से गिरफ्तार किया गया है।  इन दोनों ने लोगों के साथ करीब 44 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी।

काफी दिनों से दोनों चल रहे थे फरार
 राजनांदगांव।
क्या है पूरा मामला-
 जिले में निवेशकों को कथित रूप से ठगने के लिए एक चिटफंड कंपनी के दो निदेशकों को महाराष्ट्र  से गिरफ्तार किया  है।
राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने कहा कि अनमोल इंडिया एग्रो हर्बल फार्मिंग एंड डेयरीज केयर कंपनी लिमिटेड के निदेशक मोहम्मद खालिद मेमन और उसके भाई मोहम्मद जुनैद को  नागपुर से पकड़ा गया।  इन दोनों ने लोगों के साथ करीब 44 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी।
किसने की थी शिकायत-
उन्होंने कहा कि ये आरोपी महाराष्ट्र  में नागपुर के निवासी हैं।  चुरिया गांव के निवासी 62 वर्षीय सतवंत सिंह भाटिया ने शिकायत की थी कि राजनांदगांव कस्बे में 2008 में स्थापित इस कंपनी ने करीब 8 लाख रुपए का गबन किया।  यह राशि भाटिया ने कई किस्तों में इस कंपनी में जमा की थी। उन्होंने कहा कि इस शिकायत के मुताबिक, कंपनी ने निवेशकों को सस्ती दर पर जमीन उपलब्ध कराने या फिर छह महीने में उनका धन दोगुना करने का आश्वासन दिया था, लेकिन इनमें से एक भी लाभ भाटिया को उपलब्ध नहीं कराया गया।
वर्ष 2014 में इस कंपनी ने अपना कारोबार समेटा और राजनांदगांव से रफूचक्कर हो गई।  बाद में जांच के दौरान पता चला कि कई अन्य निवेशकों ने इस कंपनी में पैसा निवेश किया था।  प्रारम्भिक सूचना के मुताबिक, इस कंपनी ने निवेशकों को करीब 44 करोड़ रुपए का चूना लगाया। ------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव