टीचर के टॉर्चर का शिकार बना बच्चा



लेडी टीचर के टॉर्चर का शिकर बने तीसरी के छात्र विवेक की गलती सिर्फ इतनी सी है कि उसने होम वर्क पूरा नहीं किया था। बस इसी बात पर मैम इतनी लाल हो गईं कि छड़ी निकाल कर बच्चे की ताबड़तोड़ पिटाई कर डाली। घटना ग्राम पंचायत पटना के प्राइवेट स्कूल सुखदेव सिंह स्कूल की बताई जा रही है। ऐसे में सवाल तो यही है कि क्या किसी बच्चे को इतनी बुरी तरह पीटने से समस्या का निदान हो जाएगा? क्या यही एक मात्र तरीका बचा था उसको सुधारने का? ऐसे तमाम सवाल हैं जो विवेक के मासूम दिमाग में कौंध रहे होंगे। ऐसे में सवाल तो ये भी है कि क्या यही शिक्षकों का नैतिक चरित्र है? अध्यापन के लिए डिग्रियों से ज्यादा जरूरी ज्ञान और अच्छा आचरण जरूरी है। जो दुर्भाग्य से देश के किसी विश्व विद्यालय में नहीं पढ़ाया जाता है।


रायपुर। क्या है पूरा मामला-
ग्रामीणों का कहना है कि पीडि़त बच्चे को रात में बुखार भी आ गया था। जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत पटना में सुखदेव सिंह स्कूल में ग्राम पंचायत पुटा अंगा निवासी रामाशंकर साहू का पुत्र विवेक साहू कक्षा तीसरी में पढ़ रहा है। स्कूल की महिला शिक्षक ने गुरुवार को घर से होमवर्क पूरा कर नहीं कर आने पर छात्र विवेक की डण्डे से बुरी तरह से पिटाई कर दी।
छात्र के पीठ पर डण्डे के निशान
इससे पीडि़त छात्र के पीठ पर डण्डे के निशान पड़ गए और सूजन आ गई है। परिजनों ने पीडि़त बच्चे के जख्म पर मलहम लगाया है। परिजनों का कहना है कि बच्चे के पीठ पर कई बार डण्डे के निशान दिखाई दे रहे हैं।
--------------------------------------------------------------------------------------------


Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव