नक्सलियों के विस्फोटक लेकर ग्रामीण पहुंचे थाने



- सुकमा जिले के फूलबागड़ी थाने में उस वक्त हड़कंप मच गया जब बांदेमगुड़ा के ग्रामीण नक्सलियों से छीने गए जिंदा आईईडी लेकर थाने पहुंचे। आनन-फानन में उन जिंदा बमों को डिफ्यूज किया गया। उसके बाद वहां मौजूद लोगों की जान में जान आई। तो वहीं पुलिस के आलाअधिकारी अब ग्रामीणों के साहस की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं।

सुकमा।
क्या है पूरा मामला-
बताया जाता है कि  बांदेमगुड़ा के जंगलों में नक्सली तीन आईईडी लगा रहे थे, लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया, और एक राय होकर इक_े वहां पहुंचे और इनको ललकारा।  ग्रामीणों को अपनी ओर आता देख सभी नक्सली मौके से विस्फोटक छोड़कर भाग गए। ग्रामीण इन विस्फोटकों को लेकर सुकमा पहुंचे । ग्रामीणों के हाथें में ये घातक विस्फोटक देखते ही वहां हड़कंप मच गया। तो वहीं शांति पूर्वक ग्रामीणों ने  इसे पुलिस को सुपुर्द कर दिया, जहां पुलिस ने इन्हें डिफ्यूज कर दिया।
पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों के साहस को सराहा
इस मामले में सुकमा पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि नक्सलियों के मंसूबों पर इस बार इलाके के ग्रामीणों ने ही पानी फेर दिया।अब ग्रामीण पूरी तरह से जागरूक हो चुके हैं और जवानों की सुरक्षा को लेकर वे सतर्क हो चुके हैं। यही कारण है कि ग्रामीण इन विस्फोटकों को लेकर सुकमा पहुंचे।
---------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव