जामवंत को लगी तेल पीने की लत


   कांकेर। कांकेर के गढ़पिछवाड़ी सहित आसपास के गांवों में इन दिनों जंगली जामवंत का भय व्याप्त है। इस भालू को तेल पीने की ऐसी लत लग गई है कि ये किसी के भी घर में बेधड़क घुस जाता है। इसके बाद खाद्य तेल पीकर चुपचाप निकल लेता है।  इस घटना को ये भोर में अंजाम देता है। ठीक दो से तीन बजे के बीच। जैसे पुलिस वाले रेड डालते हैं। वैसे ये भालू भी घरों में घुस जाता है। इससे इन गांवों के लोगों में    दहशत का माहौल है। डर से लोग  रात-रात भर जग रहे हैं।

डर से लोग कर रहे हैं रतजगा, प्रशासन से की दूर जंगल में छोड़वाने की मांग
क्या कहते हैं ग्रामीण-
गांव वालों ने बताया कि करीब 8 दिनों से गांव में भालू की दहशत बनी हुई है। भालू गांव के बड़ेपारा तथा छोटेपारा के कई घरों के घुस चुका है तथा अधिकांश घरों में रसोई में घुस कर में रखे तेल को चट कर जाता है। बड़ेपारा के कैलाश पटेल ने कहा कि कल रात उनके घर में रात करीब 3 बजे भालू घुस गया था, घर में आवाज सुन के वो जब उठा तो देखा कि भालू रसोई घर में घुसा हुआ था।
दहशत में ग्रामीण
भालू के रोजाना घरों में घुसने से दहशत में जी रहे गड़पिछवाड़ी के ग्रामीणों ने भालू को पकड़ के दूर जंगल में छोडऩे की मांग की है ताकि भालू के दहशत से उन्हें राहत मिल सके। वही वन विभाग के द्वारा बार-बार भालू को भगाने का प्रयास किया जा रहा है पर वह गांव छोड़कर नहीं जा रहा है। जाहिर है कि भालू को, खाने का तेल आकर्षित कर रहा है। जिस तरह से भालू घर में घुस रहा है उससे किसी बड़ी घटना की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव