केशकाल के जाम ने किया जीना हराम


केशकाल घाट शुक्रवार की रात से फिर बंद है । इसके प्रथम मोड़ पर  ट्राला पलट गया है।   महीने में ये मार्ग लगभग 20 दिन बंद ही रहता है कभी बस पलट जाती है तो कभी ट्राला.....विकल्प के तौर पर नई सड़क का सर्वे चल रहा है लेकिन वो कब तक चलेगा किसी को नहीं मालूम....। यहां जाम में फंसकर लोग आए दिन हलाकान होते हैं। कई बार तो इसी जाम में फंसे मरीज की जान भी चली गई थी। मगर लोगों की लाचारी है कि कुछ किया भी तो नहीं जा सकता है?
कांकेर। कांकेर के पुलिस अधीक्षक एमएल. कोटवानी ने बताया कि वैसे तो ये कोंडागांव में आता है, मगर यहां आए दिन पलटने वाले भारी वाहनों के कारण जाम लगता आम बात है। ऐसे में इस जाम ने लोगों का जीना हराम कर रखा है।
आदिवासियों ने किए तमाम आंदोलन
हालात ये है कि इसको सुधारने के लिए तमाम आदिवासी संगठनों ने आंदोलन भी किया मगर कोई फायदा नहीं निकला। अभी भी सरकार उसी पुरानी रौ में बह रही है। ऐसे में सवाल तो यही है कि इस घुमावदार सड़क की समस्या से निजात पाने की क्या तरकीब लगाई जाए।
नई सड़क का सर्वे
कुछ लोग तो ये भी बता रहे हैं कि सरकार नई  शेष पृष्ठ 5 पर...
सड़क का सर्वे भी करवा रही है, लेकिन ये सड़क कब शुरू होगी और कब तक बनेगी कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सड़क का सर्वे भी करवा रही है, लेकिन ये सड़क कब शुरू होगी और कब तक बनेगी कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।




Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव