ठेकेदारों के ठेंगे पर आबकारी के नियम-कानून


बेमेतरा में  सुबह शराब, शाम शराब, देर रात भी मिलती है शराब, आलम ये है कि इस शराब ने यहां का माहौल खराब कर रखा है। कुल मिलाकर असलियत ये है कि लाइसेंसी दुकानों के ठेकेदारों ने सराकारी नियम कायदे को ताक पर रख दिए हंै। उनका कहना है कि दो करोड़ के घाटे को पूरा करने के लिए ये सुविधा उनको अधिकारियों ने मुहैय्या कराई है। ऐसे में सवाल तो यही है कि फिर उन नियम कायदे का क्या हुआ जिसकी दुहाई आबकारी विभाग देता आ रहा था।
बेमेतरा। जिले के तमाम इलाकों में शाम होते ही ठेले एवं गोपचे में शराब बेचने वालों का मेला सा लग जाता है। जिसके कारण ग्रामीण महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल होता जा रहा है ।  नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कोई गांव नहीं है जहां शराब नहीं बिकती हो, जबकि लाईसेन्सी मदिरा शराब दुकान नवागढ़,दाड़ी,टेमरी और मारो में चलती है। खास कर नवागढ़ देशी मदिरा दुकान में यह अनिमितता दिखाई देता है जो शासन के निर्देशों का खुला उल्लंघन कर सरकारी नियमों को ताक में रखकर सुबह 7 बजे से अवैध रूप से खुलेआम
बैखौफ होकर शराब बिक्री कर रहे हैं।
ऐसा होने का कारण-
संचालक शुभम जायसवाल एवं पण्डे राम प्रसाद ने  हमारे संवाददाता को बताया कि हमारे कारोबार में ढ़ेड़ करोड़ से दो करोड़ का घाटा लगा है।    इसी घाटे के चलते हमारे द्वारा जिला कलेक्टर और एसपी के पास गये थे तो इस घाटे कि भरपाई करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर स्तर पर संरक्षण प्रदान करेंगे जिला प्रशासन के निर्देशानुसार अब हम शासन के नियम को ताक में रखकर सुबह 7 बजे से रात्रि 1 बजे तक नवागढ़ में शराब बिक्री कर रहे हैं और यह सब कार्य जिला प्रशासन के संरक्षण में चल रहा है।
क्या कहते हैं जिम्मेदार
इस संबंध मे मुझे कोई जानकारी नहीं है, आपके द्वारा बताने पर मुझे पता चल रहा है।
- आर.एन. मरई
(जिला आबकारी अधीकारी)
आपको यह जानकारी कहां से मिली आप कौन है आप कोई जनप्रतिनीधी है क्या? यह मामला कहॉ का है आप कहां से  मिला है शिकायत बताईये कार्यवाही करेंगे।
-जेबा खान
आबकारी इन्सपेक्टर

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव