नर्सिंग की 35 छात्राएं बैंकों में पहुंची बदलवाने नोट



 सारे नोट एक ही सीरीज के, मीडिया को देखकर घबराकर भागीं, बैंक  हुए अलर्ट

 महासमुंद।  जिले में नर्सिंग (एएनएम) की ट्रेनिंग ले रही  60 छात्राओं में से 35 छात्राएं 10 से 15 के ग्रुप में अलग-अलग बैंकों में एक ही सीरीज के नोट बदलवाने पहुंचींं। इनके पास 4-4 हजार रुपए थे। मीडिया से सामना होते ही कुछ तो घबरा कर भाग गईं। तो कुछेक ने इसको अपना पैसा बताया है। ऐसे में सवाल तो ये उठ रहा है कि इनके पास इतना पैसा आया कहां से। जानकारों का कहना है कि जरूर ये पैसे किसी बड़े अधिकारी के हो सकते हैं। तो वहीं हॉस्टल की वार्डन इसको बच्चों की छात्रवृत्ति के पैसे बता रही हैं। विभाग के बड़े अधिकारी भी इस मामले पर कुछ बोलने से बच रहे हैं।
क्या है पूरा मामला-
 इस मामले में होस्टल वार्डन का कहना था कि छात्राओं को 1500 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से 3 माह की छात्रवृत्ति की राशि मिली है, जिसे वे उनकी अनुमति से बदलवाने के लिए गई हैं।  उनका कहना था कि यह राशि छात्राओं के बैंक खाते में जमा हुई और उन्होंने नोटबंदी से पहले एटीएम से पैसे निकाले थे।  एक ही सिरीज के नोट होने के सवाल पर वे कोई जवाब नहीं दे पाईं।  सवाल यह है कि क्या सभी छात्राओं ने एक साथ एक ही एटीएम से यह पैसे निकाले थे?
मीडिया को देखते ही बैंक हुए अलर्ट-
मीडिया के सामने आने के बाद बैंक भी अलर्ट हो गए हैं और पूरी जांच पड़ताल के बाद ही रुपए बदल रहे हैं।
 मामला सामने आने के बाद  शहर के करीब 8 बड़े बैंकों में पड़ताल की गई,तो सामने आया कि बैंकों में कई ऐसे लोग भी पैसे जमा करने पहुंच रहे हैं, जिनके खातों में सालों से किसी तरह का कोई लेन-देन नहीं हुआ है।  यही नहीं जनधन योजना के खाते और स्कूली बच्चों के खातों में मोटी रकम जमा करने के लिए लोग पहुंच रहे हैं लेकिन बैंकों के कड़े रुख के कारण सभी के मंसूबों पर पानी फिर रहा है।
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव