जब दहकते अंगारों पर चले आईजी



 कोरबा। रविवार को पुलिस लाइन कोरबा में दहकते अंगारों पर  आईजी विवेकानंद सिन्हा,पुलिस अधीक्षक डी श्रवण,एएसपी तारकेश्वर पटेल समेत तमाम लोग नंगे पैर चले। ऐसा जिला पुलिस द्वारा अंधविश्वास निर्मूलन पर एक  दिवसीय कार्यशाला में लोगों को देखने को मिला। इसके प्रथम सत्र में
ें नागपुर महाराष्ट्र से आए हरिभाऊ पातोड़ के नेतृत्व में उनकी 4 सदस्यीय टीम के सदस्यों के साथ पुलिस लाइन कोरबा में पुलिस अधिकारी कर्मचारी राजपत्रित अधिकारियो की उपस्थिति में ये सब करतब दिखाए गए।
अंधविश्वास मिटाने के लिए पुलिस लाइन में हुई कार्यशाला
और कौन-कौन से दिखाए चमत्कार-
दरअसल समाज में कई प्रकार के बाबाओं के चमत्कार और सम्मोहन कर आम लोगों को ठगा जाता है।  जादू के नाम पर ऐसे खेल दिखाए जाते हैं जैसे अंडे के अंदर से रेशम के धागे निकालना, नींबू को काटकर खून निकालना, पानी भरकर गिलास में खून जैसे लाल रंग दिखाना, भूत प्रेत उतारना, गुप्त धन तांत्रिक ज्योतिष विद्या से संबंधित चमत्कार दिखाना।
इस कार्यशाला में भगवान का अवतार बताकर पाखण्ड दिखाने वालों से सतर्क रहकर उनके झांसे में न आने की सीख दी गई। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगो को जागरूक करना था जिससे कोई उन्हें विज्ञान के चमत्कार दिखा कर अंधविश्वास के नाम पर ठग नहीं सके।
------------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव