दंतेवाड़ा में धांय-धांय 8 नक्सली ढेर



जवानों का हौसला बढ़ाने पहुंचे गृह विभाग के आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के.विजय कुमार

 दंतेवाड़ा।  जिले के बुरगुम और पेरमा के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में  बुधवार को सुबह एसटीएफ और डीआरजी के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए।  इनमें से छह के शव बरामद किए जा चुके हैं। जब कि दो लाशों को वे लोग लेकर फरार होने में कामयाब हो गए।  पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने इसकी अधिकारिक पुष्टि की है।

क्या है पूरा मामला-
उन्होंने हमारी सरकार को बताया कि बुधवार की सुबह एसटीएफ व डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी गश्त सर्चिंग अभियान के लिए बस्तर जिले के बुरगुम व दंतेवाड़ा जिले के पेरमा के जंगलों में निकली थी।
इसी दौरान देर शाम गश्त के दौरान पुलिस वालों का नक्सलियों से सामना हुआ।  जहां नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया।  जवाबी कार्रवाई में जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया।  इनमें से 6 वर्दीधारी नक्सली जिनमें 3 पुरुष व 3 महिला नक्सली शामिल हैं।  इनके शव के साथ ही बंदूक और अन्य सामान बरामद कर लिए गए हैं। अबतक मृत नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।  वर्दी और डिलडौल से वे हार्डकोर नक्सली बताए जा रहे हैं।  पुलिस अफसरों ने मुठभेड़ के दौरान 8 नक्सलियों के हलाक होने का दावा किया है।
बॉक्स-
दंतेवाड़ा पहुंचे आंतरिक सुरक्षा सलाहकार
गुरुवार को सुबह गृहमंत्रालय के आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार भी दंतेवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों और जवानों को जमकर शाबासी दी और उनकी हौसला$फजाई की। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित तमाम लोग मौजूद रहे। मौके पर पुलिस की सुरक्षा चाक-चौबंद थी।
---------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव