भाई मुझे क्यों मार दिया, मैं अभी जिंदा हूं


छपरा के एक जिंदा डॉक्टर को मीडिया ने बना दिया मुर्दा,चिकित्सक ने भेजा सभी को नोटिस-फ्लैग


 छपरा। अरे..भाई मुझे क्यों मार दिया, मैं तो अभी जिंदा हूं। पत्रकारवार्ता में ये  बातें कहते -कहते डॉ. आर.बी. सिन्हा की आंखें बरबस ही बरस पड़ीं। मीडिया की मूर्खता का शिकार बनें डॉ. सिन्हा ने बताया कि स्थानीय मीडिया ने उनके बारे में अफवाहें फैल गई थी कि देश में काले धन के खिलाफ जारी सरकारी अभियान के दौरान उनके घर पर छापा पड़ा और इसके परिणामस्वरूप उनकी मौत हो गई।
डॉक्टर आर.  बी. सिन्हा ने बताया कि मेरी इज्जत की धज्जियां उड़ा दी गईं और अफवाहें फैलाई गईं कि टैक्स अधिकारियों के छापे के दौरान दिल का दौरा पडऩे से मेरी जान चली गई।  स्थानीय मीडिया ने कहा था कि बिहार के छपरा जिले में 65 वर्षीय डॉक्टर सिन्हा के मकान पर आयकर अधिकारियों ने छापा मारा क्योंकि वहाँ छह करोड़ रुपये अवैध रूप से रखे गए थे।
मीडिया को भेजा कानूनी नोटिस
डॉक्टर सिन्हा के अनुसार यह जानकारी बिल्कुल निराधार है और यहां तक कि एक स्थानीय टीवी चैनल के संवाददाता और कैमरामैन घर के बाहर पहुंच गया और वहां की फुटेज रिकॉर्ड करने लगा और फिर सोशल मीडिया और व्हॉट्सऐप पर खबर जंगल की आग तरह फैल गई।
उन्होंने बताया, स्थिति तब और खराब हो गई जब जि़ले में ये अफवाहें फैलनी शुरू हो गई कि आयकर अधिकारियों के छापे के बाद दिल का दौरा पडऩे से मेरी मौत हो गई।  डॉक्टर सिन्हा के मुताबिक उन्होंने दो टीवी चैनलों और एक समाचार वेबसाइट को झूठी खबर देने पर कानूनी कार्रवाई का नोटिस भेजा है।
मीडिया के अनुसार मरने वालों में वे लोग शामिल हैं जो बैंकों के बाहर अपने नोट बदलने के लिए पंक्तियों में खड़े थे और इसके अलावा वे लोग भी शामिल हैं जो अस्पतालों में नकदी न होने की वजह से अपना इलाज नहीं करा सके।
गौरतलब है कि भारत सरकार की ओर से पांच सौ और हजार रुपये के मुद्रा नोट पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद लाखों लोग नकद पैसे के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं और बैंकों के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हैं।
सरकार का कहना है कि उसने पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट को काले धन या काले धन पर काबू पाने के लिए खत्म किया है लेकिन इससे आम आदमी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सरकार ने पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट खत्म करने के अलावा काले धन को निर्यात करने के लिए आयकर अधिकारियों के छापे की घोषणा कर रखी है।
-------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव