मंदबुध्दि बच्चों की कलाकारी ने मोहा लोगों का मन






रायपुर। सड्ढू के अवंति टॉवर्स फ्लैट होल्डर्स सोसाइटी में बाल दिवस के पूर्व रविवार को मंदबुध्दि बच्चों द्वारा बनाए गए हस्तशिल्प का प्रदर्शन किया गया। इसको खरीदने में तमाम लोगों ने रुचि दिखाई। तो वहीं इन बच्चों से तमाम तरह के खेल भी खिलाए गए, और उनको पुरस्कृत भी किया गया। ये जानकारी सोसाइटी के अध्यक्ष आईबी. सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन जनक जैन और उनकी पत्नी श्रीमती पायल जैन ने किया। इनमें आश्रम से आए इन मंदबुध्दि बच्चों ने जमकर मस्ती की।

पुरस्कार पाकर खिले प्रतिभागियों के चेहरे-
इन बच्चों के लिए आयोजित की गई ड्राइंग, मेंहदी और रंगोली जैसी तमाम प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। पुरस्कार पाकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान खेल गई। तो वहां मौजूद लोगों ने बच्चों के कौशल की जमकर सराहना की।
मंदबुध्दि बच्चों के हस्तशिल्प की लोगों ने की खरीदी-
इस मौके पर मंदबुध्दि बच्चों के हाथों बनी हुई सुंदर वस्तुओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई। स्थानीय रहवासियों ने इसकी जमकर खरीदी की।
ऐसे कार्यक्रमों से मिलता है आत्मिक संतोष: पायल-
कार्यक्रम की आयोजक पायल जैन ने कहा कि ऐसे आयोजनों से हमें जहां आत्मिक संतोष मिलता है। तो वहीं ऐसे बच्चों का भी उत्साहवर्धन होता है। हमारी ये पूरी कोशिश होगी कि ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया जाएग। अंत में उन्होंने तमाम लोगों और मीडिया का आभार व्यक्त किया।
----------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव