कलेक्टर कटारिया ने की धान की कटाई



-जगदलपुर। जिले के बकावण्ड ब्लॉक के पाहुरबेल गांव में धान काट रहे किसानों के बीच अचानक एक सूट-बूट पहने हुए शख्स ने एक मजदूर से हंसिया मांगा और लगा धान काटने। मजदूर उनको देखकर हंस रहे थे और वो आदमी लगातार धान काटने में पूरी तल्लीनता से जुटा रहा। बाद में जब पता किया गया तो मजदूरों के तो होश ही उड़ गए। ये कोई और नहीं 2004 बैच के आईएएस अफसर और बस्तर के कलेक्टर अमित कटारिया थे। जो जिला पंचायत सीईओ केएल चौहान के साथ एक चेकडेम को देखन के लिए दौरे पर थे।


 जगदलपुर।
क्या है पूरा मामला -
 दरअलस बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया और जिला पंचायत सीईओ केएल चौहान बकावण्ड ब्लॉक के पाहुंरबेल में एक चेकडेम को देखन के लिए दौरे पर थे।
इसी दौरान वे अपनी कार से एक गांव के कुछ दूरी पर उतर गए और एक खेत में पहुंच गए।  एक किसान से हंसिया ली और धान काटने में जुट गए। दोपहर के दो बजे थे सूरज सर पर था, मगर अपने कटारिया सर... भी कहां मानने वाले थे। लगभग ढाई घंटे जमकर हंसिया चलाई।  हालांकि उनके धान काटने के अंदाज से किसान उन्हे देखकर हंसते भी रहे।  तो वही जिला पंचायत सीईओ बेफिकरी से धान कटाने में व्यस्त थे।
जब किसानों को पता चला कि ये जिले के मुखिया तो सभी हतप्रभ रह गए। 
खेत में ही सुनी मजदूरों की समस्याए-
जैसे ही मजदूरों को पता चल गया कि वो तो अपने जिले के कलेक्टर साहब है। बस फिर तो मजदूर एक-एक कर अपनी समस्याएं बताने लगे। कलेक्टर कटारिया ने उनकी समस्याएं सुनीं और उनका निराकरण करने का भी आश्वासन दिया।  करीब तीन घंटे किसानों से साथ बिताने के बाद कलेक्टर आगे बढ़ गए।
--------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Popular posts from this blog

पुनर्मूषको भव

कलियुगी कपूत का असली रंग

बातन हाथी पाइए बातन हाथी पांव